लाडली बहना योजना को बंद करने का शिवराज ने दिया आदेश, जानिए क्या है वजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

लाडली बहना योजना: हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूचना जारी की है उन्होंने बताया कि लड़की बहन योजना को विधानसभा चुनाव होने के बाद बंद किया जा सकता है क्योंकी सत्ता में अगर कांग्रेस सरकार आती है तो वह जाकर लाडली बहन योजना को बंद कर देगी इसलिए मैं बताना चाहता हूं की लाडली बहन योजना का लाभ अगर आप 5 सालों तक लेना चाहते हैं तो आपको पार्टी बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश राज्य में भाजपा सरकार आनी चाहिए।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत 7 नवंबर को महिलाओं के खाते में 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी है, इसके साथ ही महिलाओं को दिवाली के मौके पर ₹450 में सिलेंडर दिया जा रहा है। इसके अलावा मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जिनके पास अभी पीएम उज्जवला योजना सिलेंडर नहीं है उन्हें केंद्र सरकार द्वारा सिलेंडर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

कमलनाथ जी लाडली बहन योजना को बंद करेंगे ‌

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने ऐलान कर दिया है की लाडली बहना योजना को हमारी सरकार आने पर बंद कर दिया जाएगा, उसके बाद कांग्रेस सरकार आने पर नारी सम्मान योजना का आरंभ किया जाएगा जिसमें जो महिलाएं लाडली बहन योजना का लाभ ले रही हैं उन्हें लाभ नहीं दिया जाएगा क्योंकि लाडली बहन योजना का लाभ उठाने वाली महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पाएंगे परंतु यह जानकारी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है अगर इसमें कोई सूचना गलत होती है तो हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है यह सूचना मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताई गई है।

यह भी पढ़ें – Ladli Behna Yojana 6th Kist Jari : लाडली बहना छठवीं किस्त हुई जारी, यहां से चेक करें अपना नाम

छठवीं किस्त आ गई महिलाओं के खाते में‌

मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं के खाते में 7 नवंबर को छठवीं किस्त का पैसा 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिया गया है जो महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रही हैं उनके लिए भी शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान कर दिया है लाडली बहना योजना का तीसरा चरण विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद शुरू किया जाएगा जिसमें जो महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रही है उन्हें तीसरे चरण में आवेदन करने के बाद लाभ उठा पाएंगी। लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में अविवाहित एवं 21 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाएं आवेदन कर सकती‌ है।

दिवाली पर मिल रहा है ₹450 में गैस सिलेंडर‌

इस दिवाली के मौके पर लाडली बहनाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर शिवराज सिंह चौहान द्वारा भरवारा जा रहा है जो महिलाएं गरीबी एवं आर्थिक स्थिति बिगड़ी होने के कारण चूल्हे पर खाना बना रही हैं उन्हें शिवराज सिंह चौहान ने₹450 में गैस सिलेंडर भरवा कर दिया जा रहा है। परंतु लाडली बहन योजना की सब्सिडी सीधी बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। अगर आपका नाम पर गैस सिलेंडर नहीं है तो आप नया कनेक्शन लेने के लिए पीएम उज्जवला योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना की 6वीं किस्त कब आएगी,इन महिलाओं को मिलेगा गिफ्ट

महिलाओं के खाते में आएगी ₹25000 किस्त

यदि आपने लाडली बहन आवास योजना में आवेदन किया है तो आप सभी महिलाओं के खाते में आवास योजना की पहली किस्त विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ट्रांसफर की जाएगी। इस योजना का लाभ शिरपुर महिलाओं को दिया जाएगा जो कच्चे मकान में रह रही हैं इसके अलावा पात्रता सूची में नाम है, तो सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल सकता है इस योजना में आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से ब्लॉक या ग्राम पंचायत कार्यालय में जाकर कर सकते हैं।

अधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
होमपेजक्लिक कीजिए

3 thoughts on “लाडली बहना योजना को बंद करने का शिवराज ने दिया आदेश, जानिए क्या है वजह”

  1. जातिवाद आरक्षणवाद मुस्लिमवाद अंग्रेजीवाद भ्रष्टाचारवाद अलगाववाद अन्यायवाद असत्यवाद अधर्मवाद आतंकवाद अपराधवाद भ्रष्टाचारवाद का हम विरोध करते हैं साथ साथ कांग्रेस पार्टी का भी।

    Reply
  2. (1) जब 450 रूपये मे गैस सिलेंडर देना ही था तो 1100 रूपये मे गैस सिलेंडर भरवाने के पीछे क्या मकसद था मामा जी का.
    (2) लाडली बहना मे कोई कहता है 1200 देगे कोई कहता है 1500 देगे महिने के मै पूछता कि क्या इतने मे महिला महिने भर खर्च चला लेगी ? घर बैठे.
    (3) लाडली बहना कि राशि लेने के बदले पर,घर बैठे रोजगार क्यो नहीं मागते हो.

    Reply

Leave a Comment

Close Help dada