लाडली बहना योजना सातवीं किस्त नई सूची जारी, सिर्फ इन महिलाओं के खाते में आयेंगे 3000 हजार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

लाडली बहना योजना सातवीं किस्त : मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना को लेकर महिलाओं के खाते में अभी तक छह कि ट्रांसफर कर दी गई है अब सातवीं किस्त को लेकर अपडेट जारी हो गया है। जिन महिलाओं को 6वीं किस्त का पैसा मिल चुका है, उन सभी महिलाओं की सातवीं किस्त की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। अगर आप अपना नाम इस सूची में चेक करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जैसा कि आप सभी को पता होगा की सातवीं किस्त का पैसा महिलाओं के खाते में 10 दिसंबर को ट्रांसफर किया जाने वाला है इससे पहले पात्र सूची जारी कर दी गई है। पात्र सूची में नाम चेक करने की प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

सिर्फ इन महिलाओं मिलेगी सातवीं किस्त

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को शुरू किया था जिसके अंतर्गत महिलाओं के खाते में 6 किस्त ट्रांसफर कर दी गई हैं। अब सातवीं किस्त महिलाओं को दी जाएगी जिसमें 1250 रुपए या ₹1550 की किस्त ट्रांसफर कर दी जाएगी लेकिन सातवीं के तभी दी जाएगी जब राज्य में बीजेपी सरकार बनेगी अगर बीजेपी सरकार नहीं बनते हैं तो लाडली बहन योजना को बंद कर दिया जाएगा। अगर आप पात्रता सूची में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त को लेकर सूचना जारी, नहीं आयेगी अगली किस्त

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब आएगी?

अगर आप जानना चाहते हैं की लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब ट्रांसफर की जाएगी तो खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त 10 दिसंबर को सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इस बार बताया जा रहा है कि 1250 रुपए की जगह ₹1500 की राशि महिलाओं को दी जा सकती है लेकिन इसके बारे में पूरी तरह कोई पुष्टि नहीं हुई है। लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त तुम्हें सिर्फ उन महिलाओं को लाभ मिलेगा जिन्हें पहले छठवीं किस्त का लाभ मिल चुका है।

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण कब शुरू होगा?

मध्य प्रदेश में 1.32 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है, जैसा कि आप सभी को पता होगा कि पहले चरण में 30 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे उसके बाद दूसरे चरण की प्रक्रिया में 21 वर्ष से 30 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे जिसके कारण कई महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रही हैं तो उनके लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है अब तीसरे चरण की प्रक्रिया में 21 वर्ष से 60 वर्ष की ऐसी महिलाएं जिनकी अभी शादी नहीं हुई है या शादी हो चुकी है उन्हें भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। लाडली बहन योजना का तीसरा चरण दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना को लेकर नई सूचना जारी,अब महिलाओं को 1250 और 450 रुपए मिलेंगे

अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा योजना का लाभ

मध्य प्रदेश राज्य की ऐसी महिलाएं जिनकी शादी नहीं हुई है बल्कि उनकी आयु 21 वर्ष से अधिक है उन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा जो पहले इस योजना का लाभ नहीं ले पाए हैं उन सभी महिलाओं को भी नई लिस्ट में सम्मिलित करके आर्थिक राशि हर महीने प्रदान की जाएगी। लाडली बहना योजना का तीसरा चरण दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – घर बैठे कमाए 20 से ₹25000 महीना पेंसिल पैकिंग का काम शुरु, आज ही करें – Pen Pencil Paking Work From Home

आधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
होम पेजक्लिक कीजिए

Leave a Comment

Close Help dada