सभी महिलाओं के खाते में आ गये ₹1250 रूपए, लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त हुई ट्रांसफर

WhatsApp Group Join Now mp board
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Bahna Yojana 7th Kist : लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त सभी महिलाओं के खाते में आज 10 दिसंबर को दी जाने वाली है आज हम आपको लाडली बहना योजना की किस्त से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर अब लाडली बहन योजना का लाभ 5 वर्षों तक दिया जाएगा। इसके अलावा लाडली बहनाओं के लिए कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में लाडली बहनाओं के लिए लखपति योजना आरंभ की है इसके बारे में भी आज चर्चा करने वाले हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आधिकारिक सूचना जारी कर दी है सभी महिलाओं को 10 दिसंबर को पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। जिन महिलाओं को लाडली बहन योजना का लाभ मिल रहा है उनके लिए बेहद खुशखबरी की बात है एवं जिन महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है उनके लिए तीसरे चरण की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। Ladli Bahna Yojana 7th Kist

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त जारी

लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने नया अपडेट जारी किया है उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया है की लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त 10 दिसंबर को भेजी जा रही है शिवराज सिंह चौहान हर महीने 1.32 करोड़ महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता प्रदान कर रहे हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में दिवाली के शुभ अवसर पर छठवीं किस्त के अंतर्गत 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए थे।

लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त 1250 रुपए दी जाएगी परंतु आरंभ के समय पहली किस्त ₹1000 की ट्रांसफर की गई थी उसके बाद रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर ₹250 की किस्त बढ़कर महिलाओं को 1250 रुपए दी गई थी अब हर महीने महिलाओं को 1250 रुपए दिए जा रहे हैं इसके बाद ₹250 बढ़कर ₹1500 किस्त की जाएगी।

लाडली बहनों को मिलेंगे 3000 हर महीने

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में संबोधित करते हुए बताया है महिलाओं को हर महीने₹3000 दिए जाएंगे फिलहाल महिलाओं को ₹1000 दिए जा रहे थे उसके बाद 1250 रुपए दिए गए हैं अब बढ़कर 1500 किए जाएंगे इसी क्रम में धीरे-धीरे बढ़कर यह राशि ₹3000 तक की जाएगी। शिवराज सिंह चौहान संकल्प है महिलाओं को आर्थिक रूप से कमजोरी से छुटकारा दिलाना जिससे वह स्वतंत्र रूप से जिंदगी जी सकें।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना तीसरा चरण शुरू: यहां से फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन करें

लाडली बहनों को मिलेंगे ₹1 लाख रुपए सालाना

शिवराज सिंह चौहान द्वारा नई योजना की घोषणा की गई है जिसके अंतर्गत महिलाओं के परिवार की वार्षिक आई ₹100000 से अधिक करवानी है इसके लिए शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़ा संकल्प लिया गया है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है यह आर्थिक सहायता बढ़कर ₹3000 की जाएगी इसके अलावा महिला के परिवार के एक सदस्य को रोजगार दिया जाएगा जिससे उसके परिवार की वार्षिक आय 1 लाख रुपए से अधिक हो सके।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कैसे चेक करें?

  • राज्य की महिलाओं को सबसे पहले लाडली बहना योजना के आधिकारिक पोर्टल पर आ जाना होगा।
  • अब आपके सामने नया होम पेज खुलेगा जिसमें आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया होम पेज खुलेगा जिसमें लाडली बहन पंजीयन नंबर या समग्र आईडी नंबर दर्ज करना होगा उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा ओटीपी का सत्यापन करने के बाद आपको भुगतान की स्थिति के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब सभी महिलाएं उपरोक्त दिए गए चरणों को फॉलो करके आसानी से लाडली बहन योजना के विवरण जान सकते हैं।

FAQ : Ladli Bahna Yojana 7th Kist

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब आएगी?

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त सभी महिलाओं को 10 दिसंबर को मिल चुकी है।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त का पैसा कैसे देखें?

लाडली बहन योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सातवीं किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त में कितना पैसा मिलेगा?

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त में महिलाओं को 1250 रुपए की किस्त दी जाएगी।

Leave a Comment

Close Help dada