लाडली बहनों के लिए आई बड़ी खबर: अब नहीं आएगी सातवीं किस्त जानिए क्या है वजह

WhatsApp Group Join Now mp board
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Bahna Yojana 7th kist Update: लाडली बहनों के लिए बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है बताया जा रहा है की सातवीं किस्त का पैसा महिलाओं के खाते में आने की संभावना बहुत ही कम है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना को शुरू किया था इसके अंतर्गत महिलाओं के खाते में 6 किस्त सफलतापूर्वक ट्रांसफर कर दी गई है। अब सातवीं किस्त को लेकर सभी महिला इंतजार कर रही है उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है। आईए जानते हैं की सातवीं किस्त कब आएगी

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश में हाल ही में विधानसभा चुनाव के मतदान 17 नवंबर को किए गए थे इसके उपरांत 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने जा रहे हैं इसके पश्चात अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो महिलाओं को 5 वर्षों तक लाडली बहना योजना का लाभ लगातार दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

3 दिसंबर के बाद लाडली बहना बंद हो सकती है

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को किया गया था उसका परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जा रहा है उसके बाद अगर बीजेपी सरकार बनते हैं तो इस योजना को लगातार चालू रखा जाएगा अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो 3 दिसंबर के बाद लाडली बहना योजना को बंद कर दिया जाएगा। आप सभी महिलाओं को बता दें कि लाडली बहन योजना का डिसीजन चुनावी दौर खत्म होने के बाद लिया जाएगा।

कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को मिलेंगे ₹1500 हर महीने

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना को शुरू किया था उसके बाद कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नई सम्मान योजना की घोषणा की गई थी परंतु नारी सम्मान योजना को अभी लागू नहीं किया गया है नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को ₹1500 हर महीने और ₹500 में गैस सिलेंडर भरवा कर दिया जाएगा। लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश में लागू कर दिया है उसकी 6 किस्त सभी महिलाओं के खाते में भेज दी गई हैं अब साथ भी किस्त को लेकर सभी महिला इंतजार कर रही हैं।

बीजेपी सरकार बनने पर महिलाओं को मिलेंगे ₹3000 हर महीने

अगर मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनती है तो महिलाओं को ₹3000 की राशि हर महीने प्रदान की जाएगी फिलहाल शिवराज सिंह चौहान द्वारा 1250 रुपए की कि हर महीने प्रदान की जा रही है यह किस्त धीरे-धीरे बढ़कर हर महीने ₹3000 तक दी जाने वाली है परंतु इस योजना का लाभ तभी मिलेगा जब बीजेपी सरकार मध्य प्रदेश में बनेगी अगर राज्य में बीजेपी सरकार नहीं बनते हैं तो इस योजना को बंद कर दिया जाएगा। बीजेपी सरकार महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर भी दे रही है।

क्या महिलाओं के खाते में आएगी सातवीं किस्त

मध्य प्रदेश की लगभग सभी महिलाएं जो लाडली बहना योजना का लाभ उठा रही हैं, उन सभी महिलाओं के लिए बड़े संकोच भारी घड़ी आ गई है क्योंकि अब साथ भी किस्त को लेकर बहुत से महिलाओं के मन में सवाल उठ रही हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं की सातवीं किस्त का पैसा आएगा या नहीं तो हम आपको बता दें की सातवीं किस्त का पैसा तभी आएगा जब राज्य में बीजेपी सरकार बनेगी अन्यथा इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

लाडली बहनों को खुशखबरी: सभी महिलाओं के खाते 7वीं किस्त भेज दी, ऐसे चेक करें स्टेटस

लाडली बहना रिजेक्ट लिस्ट जारी: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी अगली किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में नाम

Kanya Sumangla Yojana:कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटियों को मिलेंगे 75 हजार रुपए,ऐसे करें आवेदन

अधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
होमपेजक्लिक कीजिए

Leave a Comment

Close Help dada