लाडली बहनों को चुनाव से पहले मिल गई बड़ी खुशखबरी, अब 1250 रुपए की जगह मिलेंगे ₹3000 रूपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

लाडली बहना योजना : मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना को शुरू किया गया है इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं परंतु अब महिलाओं को ₹3000 की राशि दी जाने वाली है। अगर मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनती है तो महिलाओं को ₹3000 हर महीने दिए जाएंगे अब वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सरकार आती है तो महिलाओं को ₹1500 ही मिलेंगे। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना शुरू की गई है इस योजना के तहत ₹1500 हर महीने एवं₹500 में घरेलू सिलेंडर प्रदान किया जा रहा है।

अब सभी महिलाएं जानना चाहती हैं कि नारी सम्मान योजना का लाभ मिलेगा या लाडली बहन योजना का लाभ मिलेगा तो यहां पर हम आपको बता दें कि आपको ज्यादा दिन इंतजार करना नहीं है आपका इंतजार कल 3 दिसंबर को खत्म होने जा रहा है, 3 दिसंबर के बाद विधानसभा चुनाव की परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे उसके बाद जो पार्टी विजेता होगी उसकी तरफ से आपको हर महीने आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

लाडली बहनों को मिलेंगे ₹3000 महीने जानिए कैसे

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना की तहत 6 किस्त ट्रांसफर कर दी गई हैं पहली क़िस्त ₹1000 की छठवीं किस्त 1250 रुपए की 7 नवंबर को ट्रांसफर की गई थी उसके बाद अब बताया जा रहा है कि सातवीं किस्त में महिलाओं को बढ़ाकर राशि दी जाएगी। शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को 1250 रुपए नहीं उन्हें ₹3000 हर महीने की राशि दिलवाने का हमारा वादा है। अगर बीजेपी सरकार बनती है तो महिलाओं को ₹3000 हर महीने दिए जाएंगे।

नारी सम्मान योजना में महिलाओं को मिलेंगे ₹1500 हर महीने

जैसा कि आप सभी को पता होगा की लाडली बहन योजना शुरू होने के बाद कांग्रेस सरकार द्वारा नारी सम्मान योजना शुरू की गई थी परंतु यह योजना लागू नहीं की गई है क्योंकि मध्य प्रदेश में इसकी सत्ता न होने के वजह से ही है योजना लागू नहीं हुई है अब उम्मीद जताई जा रही है कि विधानसभा चुनाव होने के बाद महिलाओं को हर महीने 15 रुपए दिए जाएंगे। इसी के अलावा महिलाओं को₹500 में घरेलू सिलेंडर भरवा कर दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश की महिलाएं उठा सकती हैं। इस योजना का लाभ तभी मिलेगा जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब आएगी?

बताया जा रहा है की लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त आने की संभावना कम है क्योंकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने की उम्मीद जताई जा रही है अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो महिलाओं के खाते में सातवीं किस्त 10 दिसंबर को ट्रांसफर की जाएगी। छवि महिलाओं के खाते में सातवीं किस्त का पैसा 1250 रुपए नहीं बल्कि ₹1500 की अगली किस्त सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण कब शुरू होगा?

मध्य प्रदेश की लगभग 1.32 करोड़ महिलाओं को हर महीने इस योजना का लाभ दिया जा रहा है परंतु कई महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रही हैं उन सभी महिलाओं को तीसरे चरण में शामिल किया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि तीसरे चरण में 21 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाएं जो किसी कारण व आवेदन नहीं कर पाई हैं एवं जिनकी शादी नहीं हुई है वह सभी महिलाएं आवेदन कर सकेंगी। तीसरे चरण की प्रक्रिया दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है इसकी कोई अभी आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है।

मध्य प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना योजना के साथ नारी सम्मान योजना का लाभ

लाडली बहना आवास योजना: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी पहली किस्त,नई सूची में ऐसे चेक करें नाम

आधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
होम पेजक्लिक कीजिए

Leave a Comment