मोहन यादव और शिवराज ने 28 दिसंबर को बड़ा ऐलान, वंचित लाडली बहनों मिलेगा लाभ,नई तारीख घोषित

WhatsApp Group Join Now mp board
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Behna 28 December Update:- वर्तमान के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़ा ऐलान किया गया है जो महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही हैं उनके लिए भी सूचना जारी की है इसके अलावा जो महिलाएं लाडली बहन योजना का लाभ नहीं ले पा रही हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने जो बड़ी किए हैं उन सभी वादे को मोहन यादव जी पूरा करने जा रहे हैं। इसके अलावा तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू करने की नई तारीख के बारे में पूरी जानकारी नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना को मार्च अप्रैल के बीच शुरू किया गया था उसके बाद पहले चरण और दूसरा चरण संपन्न होने के बाद तीसरे चरण का ऐलान विधानसभा चुनाव होने से पहले किया गया था। परंतु विधानसभा चुनाव होने के बाद नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी बना दिए गए हैं, उनके बाद अधूरे रह गए हैं अब यह बातें पूरे होंगे या नहीं यहां पर हम आपको बता दें कि वर्तमान के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा उन सभी बातों को पूरा करने के लिए आधिकारिक सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

मोहन यादव द्वारा लिया गया संकल्प, लाडली बहना योजना रहेगी जारी

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया है उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना से लेकर लाडली बहन योजना तक जो योजनाएं चलाई जा रही हैं उन सभी महिलाओं की राशि लगातार महिलाओं को दी जाएगी, मोहन यादव द्वारा ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि मे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के वादों को पूरा करने का निरंतर कर रहा हूं सभी महिलाओं को आठवीं किस्त के तहत 1250 रुपए की राशि भी दी जाएगी इसके अलावा तीसरा चरण भी शुरू किया जा सकता है।

अविवाहित और वंचित महिलाओं को मिलेगा लाभ

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश में लगभग 1.32 करोड़ महिलाओं को लाडली बहन योजना का लाभ मिल रहा है परंतु कुछ महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रही हैं क्योंकि पहले चरण में 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे जिससे कुछ महिलाओं ने आवेदन नहीं कर पाया था एवं दूसरे चरण में 24 से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरने के लिए ट्रैक्टर की जरूरत थी जिससे कुछ महिलाएं आवेदन नहीं कर पाए थे अब उन सभी महिलाएं के लिए तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसमें 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाएं एवं अविवाहित महिलाएं आवेदन करने के पात्र हैं।

मोहन यादव द्वारा इन वादों को किया जाएगा पूरा

  • जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की राशि दी जा रही है अब इस योजनाओं का लाभ वर्तमान के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा दिया जाएगा इस योजना के तहत आठवीं किस्त के अंतर्गत 1250 रुपए की राशि 10 जनवरी 2024 को ट्रांसफर सीधे बैंक खाते में की जाने वाली है।
  • इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा चुनाव होने से पहले 450 रुपए में घरेलू सिलेंडर देने के लिए योजना शुरू की गई थी जिसके अंतर्गत महिलाओं महिलाओं को सिर्फ ₹450 में घरेलू सिलेंडर देने का वादा मोहन यादव जी द्वारा निरंतर जारी रखने का प्रयास किया जाएगा यह जानकारी सोशल मीडिया पर मोहन यादव जी द्वारा दी गई है। एलपीजी गैस सिलेंडर के तहत महिलाओं के खाते में सब्सिडी प्रदान की जाएगी।
  • और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहनों के लिए आवास योजना की शुरू की गई थी जिसमें पात्र महिलाओं को आवास योजना का लाभ मिलेगा मध्यप्रदेश में लगभग 4.75 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाना है इस योजना में आवेदन करने की प्रक्रिया 17 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच शुरू की गई थी जिसमें जिन महिलाओं ने फार्म जमा किया है उन सभी महिलाओं की पात्र सूची जारी होने के बाद आवास योजना की पहली किस्त सभी महिलाओं के खाते में दी जाएगी।

लाडली बहना योजना तीसरा चरण शुरू: यहां से फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन करें

लाडली बहना आवास योजना का दूसरा चरण शुरू, इस दिन भरें जायेंगे फोर्म जल्दी देखें पूरी जानकारी

घर बैठे कमाए 20 से ₹25000 महीना पेंसिल पैकिंग का काम शुरु, आज ही करें – Pen Pencil Paking Work From Home

मोहन यादव द्वारा बड़ी घोषणा, लाडली बहनों को 10 जनवरी को बड़ा लाभ होगा

अधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए

Leave a Comment

Close Help dada