डॉ मोहन यादव ने घरेलू सिलेंडर रिफिलिंग के लिए बहनों के खाते 450 रुपए किए ट्रांसफर, देखें पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Behna 450 Lpg Cylinder; मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर देने के लिए वादा किया गया था परंतु विधानसभा चुनाव होने के बाद मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी बनाए गए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रोजगार दिवस के दिन लाडली बहनों को खुशखबरी दी है आज मुरैना में 45 लाख 89 हजार बहनों के खाते में ₹450 की सब्सिडी प्रदान की गई है, आई आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताने वाले हैं पूरी जानकारी नीचे तक पढ़े।

जैसा कि आप सभी महिलाओं को पता होगा की लाडली बहना योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है परंतु इसे बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिए गए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गैस सिलेंडर की बढ़ते दामों के कारण उन्होंने 450 रुपए में घरेलू सिलेंडर देने के लिए वादा किया गया था वह पूरा वादा हो चुका है।

लाडली बहनों को ₹450 सब्सिडी प्रदान की गई

यदि आप सभी महिला मध्य प्रदेश की रहने वाली है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 45 लाख 89 हजार बहनों के खाते में ₹450 की सबसे ठीक है रूप में 118 करोड रुपए की राशि ट्रांसफर की है। जिन महिलाओं ने रिफिलिंग के लिए आवेदन फार्म जमा किए थे उन सभी महिलाओं को आज मुरैना के रोजगार दिवस के दिन महिलाओं सब्सिडी दी जा चुकी है, सब्सिडी कैसे चेक करें इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी नीचे प्रदान करने वाले हैं।

‘रोजगार दिवस समारोह’ में सीएम ने कहा- (MP News)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रोजगार दिवस के अवसर पर मुरैना में पधारे हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान कम मोहन यादव ने 7 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार जोड़ने के लिए लोन बाटेंगे इसके साथ ही जो लोग अनूपपुर बड़वानी दमोह और छतरपुर के जिले से हितग्राही है उनसे सीधा संवाद करेंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा मुरैना के जो लोग प्रेम और स्नेह हैं उनके लिए मैं हमेशा सदैव ऋणी रहूंगा।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज मुरैना के दौर पर पधारे हुए हैं उन्होंने लाडली बहनों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पिछले वर्ष 450 रुपए में घरेलू सिलेंडर देने के लिए वादा किया गया था जिसके लिए आज मुरैना में पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 45 लाख से अधिक बहनों के खाते में₹450 की राशि फेल योजना के तहत ट्रांसफर की है इस योजना में 118 करोड रुपए की राशि अंतरण की है।

लाडली बहना रिफिलिंग सब्सिडी कैसे चेक करें?

आप सभी लाडली बहनों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://mylpg.in पर आ जाना होगा उसके बाद आपको बुकिंग हिस्ट्री और सब्सिडी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा अगर आपको सब्सिडी प्रदान की गई होगी तो आप सभी महिलाएं उसमें अपना स्टेटस चेक कर सकती हैं।

Ladli Behna Awas Yojana List:लाड़ली बहना आवास योजना की हुई जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम

Ladli Behna Yojana : लाडली बहनों को 9 दिन बाद खाते में आएंगे इतने पैसे जल्दी देखें

Offcial Websiteक्लिक कीजिए
Ladli Behna 450 LPG Priceक्लिक कीजिए
Ladli Behna Third Round Form Applyक्लिक कीजिए

1 thought on “डॉ मोहन यादव ने घरेलू सिलेंडर रिफिलिंग के लिए बहनों के खाते 450 रुपए किए ट्रांसफर, देखें पूरी जानकारी”

Leave a Comment