वंचित लाडली बहनों के लिए खुशखबरी: कैबिनेट बैठक में तीसरे चरण की मिली अनुमति, CM मोहन यादव करेंगे तीसरा चरण शुरू

WhatsApp Group Join Now mp board
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Behna Third Round 18 January News : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहन योजना का आरंभ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया था जिसके अंतर्गत हर महीने महिलाओं को आर्थिक राशि प्रदान की जा रही है लाडली बहन योजना के अंतर्गत पहले चरण की प्रक्रिया एवं दूसरे चरण की प्रक्रिया सफलतापूर्वक हो चुकी है जिन महिलाओं ने पहले चरण और दूसरे चरण में फॉर्म भर लिया है उन सभी पात्र महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की राशि प्रदान की जा रही है। जो महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रही है उन सभी महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है पूरी जानकारी यहां पर हम आपको बताएंगे।

जैसा कि आप सभी महिलाओं को पता होगा की लाडली बहन योजना के तीसरे चरण को शुरू करने के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ऐलान कर दिया गया था परंतु विधानसभा चुनाव होने के बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी विराजमान किए गए हैं, अब लड़ी बहन योजना के तीसरे चरण में जो महिलाएं फॉर्म भरना चाह रही हैं उन सभी महिलाओं को जरूरी दस्तावेज एवं पात्रता के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेना होगा मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू जल्द ही की जाएगी।

21 से 60 वर्ष की महिलाओं के तीसरे चरण में भरे जाएंगे फॉर्म

मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा पहले चरण की प्रक्रिया शुरू की गई थी जिसमें 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे उसके बाद दूसरे चरण की प्रक्रिया में 21 से 23 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे जबकि विवाहित महिलाओं के फॉर्म नहीं भरे गए थे परंतु तीसरे चरण के दौरान 21 से 60 वर्ष की ऐसी महिलाएं जिनकी शादी नहीं हुई है शादी हो चुकी है परंतु पहले चरण और दूसरे चरण में आवेदन नहीं किया है और उनके परिवार में कोई आयकर दाता सदस्य नहीं है तो उसे तीसरे चरण में शामिल किया जाएगा।

सिर्फ इन महिलाओं के भरे जाएंगे तीसरे चरण में फॉर्म

  • मध्य प्रदेश की मूल रूप से रहने वाली महिलाओं को योजना का लाभ दिया जाएगा।
  • तीसरे चरण के दौरान 21 से 60 वर्ष की अविवाहित एवं वंचित महिलाओं के फॉर्म भरे जाएंगे।
  • तीसरे चरण के दौरान बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं के फॉर्म भी भरे जाएंगे।
  • महिला के परिवार में कोई आयकर दाता सदस्य नहीं होना चाहिए।
  • महिला के परिवार पर 5 एकड़ से अधिक सिंचाई भूमि नहीं होनी चाहिए।

तीसरे चरण में फॉर्म भरने की तारीख कब है?

लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने के लिए कई सारी महिलाएं इंतजार कर रही हैं, उन सभी महिलाओं का इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि लाडली बहन योजना के तीसरे चरण को लेकर ऐलान कर दिया है परंतु तारीख निश्चित नहीं हुई है उम्मीद है लाडली बहन योजना का तीसरा चरण लोकसभा चुनाव होने से पहले शुरू किया जाएगा जिसमें पात्र महिला आवेदन कर सकती हैं। लाडली बहनाओं को सभी जरूरी दस्तावेज एकत्रित कर लेने होंगे जिससे आवेदन शुरू होते ही आवेदन फॉर्म ऑनलाइन या ऑफलाइन अप्लाई कर सकें।

तीसरे चरण में इस तरीके से फॉर्म भरे जाएंगे?

जैसा कि आप सभी महिलाओं को पता होगा कि पहले चरण और दूसरे चरण में ऑफलाइन के माध्यम से फॉर्म भरे गए थे जिसमें सभी महिलाओं को नजदीक आंगनबाड़ी या लाडली बहन केंद्र में जाकर फॉर्म भरना है उसी प्रकार तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू होगी जिसमें आपके गांव या तहसील में सचिन के पास जाकर फॉर्म भरे जाएंगे फॉर्म भरते समय आपको सभी जरूरी दस्तावेज ले जाने होंगे, इसके साथ ही आपके मोबाइल नंबर ले जाना अनिवार्य क्योंकि ओटीपी सत्यापन होगा उसके बाद आपको एक रसीद दी जाएगी। रशीद के माध्यम से आप आवेदन की स्थिति और लाडली बहना योजना की किस्त के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Ladli Behna Yojana: CM मोहन यादव ने लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर किया ऐलान, वंचित महिलाएं देखें

घर बैठे कमाए 20 से ₹25000 महीना पेंसिल पैकिंग का काम शुरु, आज ही करें – Pen Pencil Paking Work From Home

Ladli Behna Yojana: छिंदवाड़ा जिले में 6000 लाडली बहनों से हटाए गए नाम, सामने आया है कारण

लाडली बहनों को बड़ी खुशखबरी: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा लाभ, मोहन यादव ने किया सूचित

आधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
सरकार दे रही है ₹50000 का लोनक्लिक कीजिए
₹450 में घरेलू सिलेंडर प्राप्त करेंक्लिक कीजिए
तीसरे चरण में यहां से फॉर्म भरेक्लिक कीजिए

1 thought on “वंचित लाडली बहनों के लिए खुशखबरी: कैबिनेट बैठक में तीसरे चरण की मिली अनुमति, CM मोहन यादव करेंगे तीसरा चरण शुरू”

Leave a Comment

Close Help dada