लाडली बहनों पर आया खतरा Cm मोहन यादव ने 25,00 करोड़ लिया लोन : बहनों को मिल पायेगी 9वीं किस्त, देखें पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Behna Yojana 9th Kist Update : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहन योजना शुरू की गई है इस योजना के अंतर्गत हर महीने करोड़ों महिलाओं को आर्थिक राशि के तौर पर 1250 रुपए हर महीने 10 तारीख को दिए जा रही है। मध्य प्रदेश सरकार वर्तमान में कर्जे में चल रही है हाल ही में सरकार द्वारा 50 दिनों के अंदर दो बार लोन ले लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा हाल ही में लोन लिया गया है अब लाडली बहनाओं के लिए बड़ा संकट खड़ा हो चुका है क्योंकि सरकार पर 3 लाख 33 हजार करोड़ से अधिक कर्ज हो चुका है अब सरकार लाडली बहनों को लाभ दे पाएगी या नहीं आई पूरी जानकारी देखते हैं।

जैसा कि आप सभी महिलाओं को पता होगा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने करोड़ों महिलाओं के खाते में 1576 करोड़ या इससे अधिक राशि महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है इस योजना से सरकार का बहुत ही ज्यादा घाटा हो रहा है क्योंकि सरकार कर्ज लेकर आप सभी महिलाओं को दे रही है। इससे साबित होता है कि महिलाओं को अगली किस्त का पैसा मिलना संभव है या नहीं आईए देख लेते हैं।

मध्य प्रदेश सरकार डूब गई कर्ज में

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा 50 दिनों के भीतर दो बार कर्जा लिया गया है हाल ही में सरकार द्वारा आरबीआई बैंक से 2500 करोड़ का लोन लिया गया है। जबकि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इससे पहले 2000 करोड़ का लोन लिया गया है। मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है जिसके देखते हुए सरकार ने कर्ज लेने का फैसला लिया है जिस कारण से मध्य प्रदेश में लाडली बहनाओं के लिए संकट खड़ा हो चुका है अब आठवीं किस्त तो महिलाओं के खाते में मिल चुकी है अब अगली किस्त का पैसा दिया जाएगा या नहीं इसके बारे में हम चर्चा करने वाले हैं।

यह भी पढ़िए – लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त कब आएगी: महिलाओं को मिलेंगे 1250 और 25000 मोहन यादव ने दी जानकारी, देखें पूरी जानकारी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 26 विभागों के खर्चे के लिए लिया गया लोन

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पिछले दिनों में 2000 करोड़ का लोन लिया गया था हाल ही में 2500 करोड़ का लोन लिया गया है। एमपी सरकार द्वारा 26 विभागों के खर्चे के लिए राशि आवंटित करने के बाद सरकार की स्थिति बिगड़ चुकी है जिस कारण मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 2500 करोड़ का लोन लिया गया है। मध्य प्रदेश सरकार पर अभी तक 3 लाख 33 हजार करोड़ से अधिक कर्ज हो चुका है।

लाडली बहना की नवमी किस्त में हो सकती है परेशानी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पिछले साल लाडली बहन योजना को शुरू किया गया था जिसके अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा पात्रता रखने वाली महिलाओं को हर महीने आर्थिक राशि दी जाती है परंतु सरकार पर इतना बजट नहीं है की लाडली बहनाओं को हर महीने आर्थिक राशि प्रदान कर सके। सरकार द्वारा कर्ज लेकर महिलाओं को दिया जाता है जिस वजह से फंड उपलब्ध नहीं हो रहा पा रहा है। ऐसी स्थिति में लाडली बहनाओं को नवी किस्त का पैसा मिलना बड़ा मुश्किल हो पा रहा है परंतु पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का वादा है कि महिलाओं की योजना बंद नहीं होनी चाहिए इस वजह से अभी कोई बंद करने का विचार नहीं है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना का तीसरा चरण कब शुरू होगा, डॉ मोहन यादव द्वारा सूचना हुई जारी, देखें पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें – लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त 26 जनवरी को मिल सकती है, यहां से देखें पूरी जानकारी

निष्कर्ष – इस लेख के माध्यम से हम आप तक सभी खबर पहुंचाने का प्रयास करते हैं यह खबर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताई गई है अगर आप इस तरह की खबर के बारे में पूरी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

1 thought on “लाडली बहनों पर आया खतरा Cm मोहन यादव ने 25,00 करोड़ लिया लोन : बहनों को मिल पायेगी 9वीं किस्त, देखें पूरी जानकारी”

Leave a Comment

Close Help dada