लाडली बहनों को बड़ी खुशखबरी : सभी पात्र महिलाओं के खाते में भेजी गई आठवीं किस्त ऐसे चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Ladli Behna Yojana Good News : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना को शुरू किया गया था जिसके अंतर्गत हर महीने आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है परंतु मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की लाडली आठवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करने वाले हैं। यहां पर हम आपको बता दें कि महिला बाल विकास विभाग मंत्रालय द्वारा नोटिस जारी किया गया है नोटिस जारी होने के बाद सभी लाडली बहनों को स्पष्ट रूप से पता चल गया है की लाडली बहन योजना की किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

यदि आप सभी महिलाओं ने लाडली बहन योजना के प्रथम चरण में फॉर्म जमा किया है तो आप सभी महिलाओं को हर महीने आते सहायता प्रदान की जाती है। लाडली बहन योजना की प्रथम किस्त 10 जून 2023 को ट्रांसफर की गई थी उसके बाद सातवीं किस्त का पैसा दिसंबर के महीने में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों ट्रांसफर की गई थी परंतु अब नई किस्त नए साल के अवसर में मोहन यादव जी देने वाले हैं।

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा आठवीं किस्त का पैसा

जो महिलाएं पहले चरण और दूसरे चरण में पंजीकृत हो चुकी है उन सभी महिलाओं के खाते में आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी परंतु जिन महिलाओं को सातवीं किस्त का पैसा प्राप्त नहीं हुआ है उन सभी महिलाओं को आठवीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा यह पैसा सिर्फ और महिलाओं को दिया जाएगा जिन्होंने सातवीं किस्त का पैसा प्राप्त किया है उसके बावजूद आपके बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय होना अनिवार्य है और आपके समग्र आईडी में आधार केवाईसी होना जरूरी है। आठवीं किस्त का पैसा 10 जनवरी 2024 को ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहनों को कितना पैसा दिया जाएगा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहन योजना शुरू की गई थी जिसकी पहली किस्त ₹1000 की राशि दी गई थी उसके बाद चौथी किस्तों में 1250 रुपए दिए गए थे। इस योजना के तहत लाडली बहनों को धीरे-धीरे किस्त बढ़कर ₹3000 तक दिए जाएंगे, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों के लिए ₹3000 देने का वादा किया था परंतु अब वह है मुख्यमंत्री पद पर नहीं रहे हैं अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त में 1250 रुपए की राशि या ₹1500 10 जनवरी को देने जा रहे हैं।

लाडली बहनों को ₹450 में दिया जा रहा है घरेलू सिलेंडर

जैसा कि आप सभी महिलाओं को पता होगा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा चुनाव होने से पहले लाडली बहनों को सिर्फ 450 रुपए में घरेलू सिलेंडर देने के लिए ऐलान किया था परंतु अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी सभी योजनाओं को निरंतर जारी रखने का प्रयास करेंगे उन्होंने बताया है कि जो महिलाएं 450 में घरेलू सिलेंडर बनवाना चाह रहे हैं उन सभी महिलाओं को नजदीक गैस एजेंसी में जाकर केवाईसी करवाना होगा। इस योजना का लाभ तभी मिलेगा जब आपका नाम पर उज्ज्वला योजना योजना गैस कनेक्शन होगा।

लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त का पैसा ऐसे चेक करें

मध्य प्रदेश की जो महिलाएं लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त का पैसा चेक करने की जानकारी जानना चाहते हैं उन सभी महिलाओं को यहां पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई जा रही है आप सभी महिलाएं नीचे दिए गए चरणों के माध्यम से आसानी से आठवीं किस्त का पैसा चेक कर सकती हैं।

  • अगर आप मोबाइल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग उसे करती है तो आप सभी महिलाएं मोबाइल के माध्यम से आसानी से किसी का पैसा चेक कर सकती हैं।
  • इसके अलावा आप अपने नजदीक ऑनलाइन की दुकान पर जाकर आधार कार्ड के माध्यम से किस्त का पैसा पता कर सकते हैं।
  • अगर आपके बैंक खाते में मोबाइल नंबर रजिस्टर है तो आप एसएमएस के माध्यम से अपने बैंक का पैसा चेक कर सकते हैं।
  • इसके अलावा आप नजदीकी बैंक में जाकर आप अपने बैंक के स्टेटमेंट निकलवा कर पता कर सकते हैं लाडली बहन योजना की किस्त आई है या नहीं आई है।

Ladli Behna Yojana New List Jari : लाडली बहना आठवीं किस्त से पहले लिस्ट हुई जारी, यहां से चेक करें नाम

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त से पहले ekyc कराएं , सिर्फ दो दिन शेष है नहीं अटक जाएगी किस्त

नई सरकार का पहला तोहफा, 1.32 करोड़ महिलाओं के खातों में आज डाले जाएंगे 1250 रुपये!

लाडली बहनों को आठवीं किस्त कब मिलेगी, अबकी बार 1500 और 450 मिलेंगे यहां से देखें पूरी जानकारी

आधिकारिक वेबसाइटक्लिक कीजिए
सरकार दे रही है ₹50000 का लोनक्लिक कीजिए
₹450 में घरेलू सिलेंडर प्राप्त करेंक्लिक कीजिए
तीसरे चरण में यहां से फॉर्म भरेक्लिक कीजिए

1 thought on “लाडली बहनों को बड़ी खुशखबरी : सभी पात्र महिलाओं के खाते में भेजी गई आठवीं किस्त ऐसे चेक करें”

Leave a Comment