लाडली बहना योजना के तहत शिवराज देंगे ₹1500 रूपए, नारी सम्मान योजना बंद हो गई

WhatsApp Group Join Now mp board
Telegram Group Join Now Ladli Bahna

Nari Samman Yojana Close: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना को शुरू किया गया था उसके बाद कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना का ऐलान किया गया था। लाडली बहन योजना को लागू करने के बाद 6 किस्त सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी गई हैं परंतु नारी सम्मान योजना का ऐलान करने के बाद नारी सम्मान योजना की एक भी किस्त महिलाओं को नहीं मिली है कमलनाथ जी के द्वारा ऐलान किया गया था कि सरकार बनने पर सभी महिलाओं को ₹1500 के साथ₹500 में घरेलू सिलेंडर प्रदान किया जाएगा।

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के मतदान किए गए थे उसके बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी हो चुका है। मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने पर अब महिलाओं को लगातार 5 वर्षों तक लाडली बहना योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। आओ मध्य प्रदेश में नारी सम्मान योजना का लाभ नहीं मिलेगा क्योंकि सत्ता बीजेपी सरकार की बन चुकी है।

अब महिलाओं को नहीं मिलेगा नारी सम्मान योजना का लाभ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना को 9 मई को शुरू किया गया था कमलनाथ जी के द्वारा जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि अब सभी मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹1500 हर महीने और ₹500 घरेलू सिलेंडर के लिये प्रदान किए जाएंगे। कमलनाथ जी के द्वारा बताया गया थे कि सरकार बनने पर इस योजना का लाभ मिलेगा परंतु विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार जीत चुकी है उसके बाद अब महिलाओं को नारी सम्मान योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

मध्य प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना योजना के साथ नारी सम्मान योजना का लाभ

लाडली बहना आवास योजना: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी पहली किस्त,नई सूची में ऐसे चेक करें नाम

लाडली बहनों को मिलेंगे ₹3000 के साथ ₹450 में गैस सिलेंडर

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना शुरू की गई थी लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं को₹1000 की आर्थिक सहायता हर महीने प्रदान की जाती है उसके साथ महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान ने शुरुआत में ₹1000 दिए थे उसके बाद महिलाओं को 1250 रुपए की किस्त ट्रांसफर की है शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि महिलाओं को हर महीने ₹3000 तक की राशि प्रदान की जाएगी। लाडली बहन योजना का लाभ लगातार 5 वर्षों तक दिया जाएगा।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कब आएगी?

मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं के खाते में चेक किस्त सफलतापूर्वक ट्रांसफर कर दी गई है अब सातवीं किस्त को लेकर सभी महिला इंतजार कर रही हैं अब उनका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने जा रहा है साथ भी किस्तों का जो महिलाएं इंतजार कर रही हैं उन्हें बता दें कि सरकार द्वारा महिलाओं को सातवीं किस्त का पैसा 10 नवंबर को ट्रांसफर किया जाएगा। अगर आप जानना चाहते हैं की सातवीं किस्त में कितना पैसा मिलने वाला है तो यहां पर हम आपको बता दें कि सभी महिलाओं को 1250 रुपए की किस्त दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सातवीं कि की राशि में बढ़ोतरी हो सकती है। महिलाओं को 1250 रुपए की जगह ₹1500 दिए जा सकते हैं।

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण कब शुरू होगा?

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होने के लिए अभी कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

लाडली बहना बहन योजना की सातवीं किस्त कब आएगी?

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त 10 दिसंबर को सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहन योजना की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

3 thoughts on “लाडली बहना योजना के तहत शिवराज देंगे ₹1500 रूपए, नारी सम्मान योजना बंद हो गई”

Leave a Comment

Close Help dada